Sunday, August 9, 2015

Allergies--Continue

एलर्जी:


   और अधिक गंभीर मामलों, विशेष दवाओं या प्रतिरक्षा चिकित्सा की तरह भी प्रक्रियाओं के लिए बहुत प्रभावी हो सकता है। आप सभी वर्ष एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो आप अपने लक्षण क्या कारण है की खोज के लिए जासूसी करने के लिए बारी के लिए होगा।


                                        किया जा रहा है भी साफ कारण कारण एलर्जी कर सकते हैं?

एलर्जी की घटनाओं में वृद्धि हो रही है , लेकिन कोई नहीं जानता क्यों । कुछ विशेषज्ञों का एक संभावित कारण के रूप में ' स्वच्छता परिकल्पना ' का हवाला देते हैं । इस सिद्धांत के अनुसार , चीख़ - साफ रसोई काउंटर, रोगाणु मुक्त बाथरूम और आधुनिक घरों में अच्छी तरह से सील रहने वाले रिक्त स्थान , एंटीबायोटिक दवाओं और टीकाकरण के साथ संयुक्त , अधिक से अधिक बच्चों को एक कम उम्र में कम और कम कीटाणुओं को उजागर कर रहे हैं इसका मतलब यह , उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली ठीक से उन्हें प्रक्रिया कर सकते हैं। इस ultrhygienic सफाई के संभावित परिणाम है, कुछ का मानना ​​है , नए नए साँचे या पराग हानिरहित से एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर , तेज में हमारे कम उपयोग प्रतिरक्षा प्रणाली फेंक सकता है।एलर्जी अधिक आम अफ्रीका या एशिया के ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में विकसित देशों में हैं यही कारण है कि एक कारण हो सकता है। बीमारियों की एक बहुत कुछ किया है, जो एक कुत्ता या बिल्ली के साथ बड़े होते हैं, जो बच्चों, बड़े परिवारों में छोटे बच्चों, या बच्चों को जब वे बड़े हो एलर्जी से ग्रस्त होने की संभावना कम होती है क्यों यह भी समझा जा सकता है। एलर्जी उछाल के अन्य संभावित कारणों प्रदूषण, धूम्रपान में वृद्धि हुई है, स्तनपान और आहार में परिवर्तन में गिरावट शामिल हैं। इन कारकों में से किसी एक या सभी एलर्जी पर लाने के लिए सामान्य suscepibilities के साथ बातचीत हो सकती है।



 तुम भी इंजेक्शन प्राप्त करने के लिए आवश्यक लंबे समय तक प्रतिबद्धता से गुजरना करने के लिए तैयार हो सकता है। और अंत में, यह भी जांच में अपने एलर्जी रखने में मदद कर सकते हैं कि आप अपने दैनिक जीवन में कर सकते हैं समझदार परिवर्तन का एक नंबर रहे हैं।



होनहार घटनाक्रमों



यूरोप में एलर्जी से ग्रस्त मरीजों के लिए एक रोमांचक नया विकल्प है: उनके एलर्जी से चलाता है desensitising के लिए, बल्कि इंजेक्शन की तुलना में, चला जाता है। इसके अलावा मौखिक या मांसल के रूप में जाना जाता है ('जीभ के नीचे')प्रतिरक्षा चिकित्सा , नए उपचार एलर्जी कारकों की छोटी मात्रा के साथ तरल बूंदों का उपयोग करता है । आहार धीरे-धीरे इंजेक्शन बस के रूप में , आप desensiteise । लेकिन आप बल्कि डॉक्टर की सर्जरी के लिए ट्रैकिंग की तुलना में , घर पर बूंदों का उपयोग कर सकते हैं। 30% तक और लोगों छमाही में उनके एलर्जी खुराकों कटौती हो सकती है कि लक्षणों को कम सुरक्षित रूप से चला जाता है कि एक दर्जन छोटे अध्ययनों से पता चलता देता है।



एलर्जी से ग्रस्त मरीजों के लिए एक आशाजनक नई prosepect विरोधी आईजीई दवाओं है । इन दवाओं से पहले ही शुरू लक्षण रोक , एक प्रारंभिक चरण में एलर्जी की प्रतिक्रिया को रोकना । प्रारंभिक परीक्षणों वे लाभकारी बने रहने के लिए अनिश्चितकाल के लिए लिया जाना चाहिए , हालांकि इन दवाओं , प्रभावी होना दिखाई देते हैं कि दिखा।



दवाएं

अधिकांश एलर्जी दवाओं के लक्षणों को राहत देने के लिए, और वे जल्दी से काम करते हैं। आप खुजली और पित्ती को राहत देने और छींकने रोकने के लिए, साइनस बाहर सूखी मदद करता है जो एक विरोधी histamine , लेने के एक घंटे के भीतर , उदाहरण के लिए , काफी राहत मिल जाएगा।उनींदापन पैदा कर सकता है आप इस तरह के Polarmine या Phenergan ही पुराने विरोधी histmaines , outside.Most जाने की योजना से पहले , कहते हैं, एक एलर्जी हमला करने से पहले ले लिया है या प्रतिक्रियाओं धीमा अगर ऐसी दवाओं सबसे प्रभावी रहे हैं। आप सोने के लिए जाना चाहते हैं , लेकिन उपयोगी - अगर आप ड्राइविंग या भारी मशीनरी संभाल रहे हैं , तो यह खतरनाक हो सकता है । ऐसे loratadine ( Claratyne ), cetirizine ( zyrtec ) और fexofenadine ( Telfast ) के रूप में नए एंटीथिस्टेमाइंस , कम उनींदापन कारण है, लेकिन अधिक महंगे हैं। एक antihistamine नाक स्प्रे बुलाया एजेलास्टाइन ( Azep ) नाक की भीड़ और अन्य लक्षणों के लिए अच्छा है।

  एलर्जी आप सभी भरवां है, तो decongestants बहुत उपयोगी हो सकता है , और वे भी साइनसाइटिस को रोकने में मदद । नाक decongestants स्प्रे, जैल , बूँदें, झींसी पड़ती है या वाष्प की एक भीड़ में आते हैं। पिछले 12 घंटे तक ऐसी oxymetazoline ( विक्स SINEX , Dimetapp 12 घंटे, Logicin , Drixine ) के रूप में कुछ, । ऐसे phenylephrine ( Nyal decongestant नाक स्प्रे ) या tramazoline (स्प्रे टिश ) के रूप में अन्य, के बारे में चार घंटे तक ।वे प्रभाव खो या बहुत लंबे समय के लिए इस्तेमाल अगर निर्भरता पैदा कर सकता है , क्योंकि ये स्प्रे, तीन से अधिक दिनों के लिए सीधे नहीं लिया जाना चाहिए । आम तौर पर pseudopherdrine जो होते हैं (जैसे Sudafed या Demazin साइनस के रूप में) कई मौखिक decongestants , वहाँ भी कर रहे हैं।

   अधिक धीरे धीरे काम करता है जो एक स्टेरॉयड नाक स्प्रे , के साथ संयुक्त जब एंटीथिस्टेमाइंस और decongestants (डॉक्टरों आमतौर पर स्टेरॉयड दैनिक स्प्रे का उपयोग की सलाह देते हैं ) को और अधिक प्रभावी हो सकता है। इन

धीरे-धीरे सूजन को कम करने और एलर्जी की प्रतिक्रिया ब्लॉक जो स्प्रे , घास का बुख़ार के लिए बहुत प्रभावी रहे हैं । एलर्जी के मौसम के शुरू होने से पहले एक सप्ताह का उपयोग दैनिक शुरू करो। परिचित ब्रांडों budesonide शामिल

( Rhinocort ), beclomethosone ( Beconase , Aldecin ) और mometasone ( Nasonex )। नाक स्टेरॉयड मौखिक स्टेरॉयड से सुरक्षित हैं और गोलियों के लिए गंभीर साइड इफेक्ट के कुछ है। सोडियम ऐसे Rynacrom , हिस्टामिन जारी करने से मस्तूल कोशिकाओं को रोकने के द्वारा शांत सूजन के रूप में नाक स्प्रे , chromoglycate ।वे स्टेरॉयड के रूप में प्रभावी नहीं रहे हैं, लेकिन मामूली एलर्जी मदद मिल सकती है । बच्चे अक्सर एक प्रतिक्रिया के शुरू होने से पहले वे दिया हो अगर वास्तव में कोई साइड इफेक्ट है जो इन स्प्रे, करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया ।

No comments:

Post a Comment