Sunday, August 9, 2015

Alzheimer's Disease

अल्जाइमर रोग:


नए उपचार के घर अब आसान परवाह लक्षणों की प्रगति धीमी है और बनाने


क्या हो रहा है



कुछ बीमारियों अल्जाइमर रोग के रूप में के रूप में शोकाकुल हैं । मन धीरे-धीरे और नृशंसता दूर बर्बाद करता है , जबकि शुरू में, शरीर , जोरदार बनी हुई है। क्या हम 'स्व' के रूप में जानते पूरी तरह गायब हो जाता है तब के रूप में हल्के भटकाव और कमजोर याददाश्त , आंदोलन, भ्रम और अंततः लाचारी के लिए रास्ता दे ।

  कोई भी वैज्ञानिकों तंत्रिका कोशिकाओं के लिए बीमार प्रोटीन सजीले टुकड़े ( बीटा amyloids कहा जाता है) और tangles उत्तरोत्तर रोग के साथ लोगों के दिमाग पहेली पाया है कि हालांकि अल्जाइमर का मानसिक कारण बर्बाद क्या जानता है। प्रकोष्ठों हमें लगता है और याद है कि मदद से मस्तिष्क के रसायनों घट , बड़ी संख्या में बंद मर जाते हैं।बीमारी ज्यादातर बुजुर्गों के हमलों, और आपके तत्काल परिवार में किसी को यह है, तो आप प्राप्त करने के लिए और अधिक होने की संभावना हो सकती है। एक स्ट्रोक के बाद एक भूमिका है, के रूप में कई सिर पूछताछ, उच्च कोलेस्ट्रॉल, धीमी गति से बढ़ रही संक्रमण, गिरते एस्ट्रोजन का स्तर और पोषक तत्वों की कमी निभा सकते हैं। आप अपने भुलक्कड़पन के बारे में अपने डॉक्टर के पास जाना है, बाकी का आश्वासन दिया: निदान मुश्किल से ही है

अल्जाइमर। वास्तव में, रोग के साथ लोगों को उनके मानसिक गिरावट का आमतौर पर अनजान हैं और यह भी मौजूद इनकार करते हैं।


संभावना पहला कदम

    के रूप में जल्दी संभव के रूप में नशीली दवाओं के उपचार और उपचार शुरू करो।
    प्रारंभिक दौर के दौरान प्राकृतिक उपचार पर विचार
    प्रारंभिक दौर में किसी भी संबंधित शर्तों का इलाज, अवसाद, चिंता या चिड़चिड़ापन आम हैं। रोग जैसे अनिद्रा, भ्रम या आक्रामकता के रूप में प्रगति के रूप में अन्य लक्षण उत्पन्न हो सकती है।
    संक्रमण, निर्णय और भावनात्मक उथल-पुथल के साथ मदद करने के लिए समर्थन चाहते हैं।
    मानसिक क्षमता अब भी बरकरार हैं, जबकि उन्नत निर्देशों और फैसलों के बारे में चर्चा आरंभ।पूछे जाने वाले प्रश्न

    पर्चे दवाओं के इन लक्षणों के कारण हो सकता है?
    यह नई दवाओं और उपचार का परीक्षण कर रहा है कि एक चिकित्सीय परीक्षण में प्रवेश करने में मदद मिलेगी ?
    अल्जाइमर एक सामान्य जीवन काल छोटा है?
    दूसरों के लिए एक बोझ बनने से बचने के तरीके हैं?
    क्या योजना बना बीमारी के बाद के चरणों के लिए किया जाना चाहिए?

उपचार


लोगों को एक उपचारों का एक व्यापक रेंज counsellling , दवाओं से लाभ होने की संभावना सबसे अधिक है जब डॉक्टरों और मनोवैज्ञानिकों अब , एक पहले चरण में अल्जाइमर का निदान कर सकते हैं। कोई भी एक इलाज है, इन उपचार इन रोग की प्रगति विलंब कर सकते हैं ।

  अधिकांश रोगियों को दवा पर शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है । लाभ मामूली हो सकता है, लेकिन दवाओं को अस्थायी तौर पर करियर पर बोझ कम करना , रिवर्स या बीमारी को बढ़ने से stablise कर सकते हैं।काउंसिलिंग और अन्य जीवन शैली के उपचारों के मूड को बढ़ावा देने और दैनिक जीवन कौशल में वृद्धि कर सकते हैं


दवाएं


वर्तमान में उपलब्ध अल्जाइमर दवाओं cholinesterase inhibitors और एक समान तरीके से सब काम कहा जाता है; वे एसीटाइलकोलीन नामक एक स्मृति बढ़ाने मस्तिष्क रसायन के टूटने धीमी गति से। दवाओं बीमारी के पहले चरण में सबसे अधिक प्रभावी रहे हैं , तो एक आकलन के लिए एक विशेषज्ञ करने के लिए जल्दी रेफरल महत्वपूर्ण है।

     सभी अल्जाइमर दवाओं की तरह, donepezil ( Aricept ) और rivastigmine ( एक्सेलॉन ) केवल हल्के उदारवादी रोग के साथ उन लोगों के लिए लाभ सीमित है। वे के रूप में अच्छी तरह से और अधिक उन्नत रोग के लिए कुछ सहायता प्रदान कर सकता है । एक्सेलॉन लक्षणों की तेजी से प्रगति के साथ उन लोगों के लिए पसंद की दवा हो सकता है। हलका पीला बल्ब से निकाले, galantamine ( Reminyl ) Aricept और Exelon के समान प्रभाव है। एक होनहार अध्ययन इस दवा समय पर जमा प्रभाव है कि निरंतर हो सकता है कि इंगित करता है।एक आकलन है कि वे इलाज से महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त हुआ है पता चलता है सिर्फ अगर मरीजों को इन दवाओं पर जारी रख सकते हैं ।

No comments:

Post a Comment